Xiaomi भारत में लॉन्च कर रहा है सस्ता टैबलेट - Best Help Hindi

इंडियन स्‍मार्टफोन मार्केट में शाओमी (Xiaomi) कई साल से लीडर है। इसके साथ ही वह तमाम कैटि‍गरी में प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर रही है। टेलिव‍िजन सेगमेंट में उसकी पकड़ सबसे ज्‍यादा मजबूत है। शाओमी को लेकर काफी वक्‍त से कहा जा रहा है कि कंपनी इंडिया में टैबलेट लॉन्‍च कर सकती है और शायद वो घड़ी आ गई है।

कंपनी ने इंडिया में नए टैबलेट लॉन्‍च को टीज किया है। यह लॉन्‍च 1 अप्रैल की दोपहर 12 बजे होगा। Xiaomi India के हेड मनु कुमार जैन ने भी ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए कहा है, ‘Mi Fans, हम आपकी इच्छा को पूरा करने के लिए कमर कस रहे हैं। सपनों को साकार करने की शक्ति में हमेशा विश्वास रखें।'   

कंपनी ने Xiaomi India की वेबसाइट पर एक डेडिकेटेड माइक्रोसाइट भी सेटअप की है। इसका काउंटडाउन 1 अप्रैल दोपहर 12 बजे के लिए चल रहा है। फ‍िलहाल यह देखना होगा कि लॉन्‍च से पहले तक इस टैबलेट को लेकर क्‍या-क्‍या जानकारी सामने आती है। 

माना जा रहा है कि यह हाल में लॉन्‍च हुआ Mi Pad 5 हो सकता है, जिसे इंडिया में भी पेश किया जाएगा। इसमें FHD+ रेजॉलूशन के साथ 11 इंच का डिस्‍प्‍ले है। यह डिस्‍प्‍ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 275 PPI की पिक्सल डेनसिटी के साथ है। 

इसमें एंटी-ब्लू लाइट है, जो आंखों को होने वाला नुकसान को कम करती है। टैब में 13MP का सिंगल प्राइमरी कैमरा और 8MP का सेल्फी कैमरा मिलता है।

यह टैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 860 प्रोसेसर से लैस है, जिसमें 6GB रैम और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज है। इसमें 33W फास्ट चार्जिंग तकनीक का सपोर्ट है, जो 8,720mAh की बैटरी को तेजी से चार्ज करता है।

यह 5 दिन का म्यूजिक प्लेबैक, 16 घंटे का वीडियो प्लेबैक और 10 घंटे की गेमिंग ऑफर करता है। यह टैब Android 11 पर बेस्‍ड MIUI 12.5 Pad OS पर चलता है।