X

National Tattoo Removal Day | National Days on 14 August|राष्ट्रीय टैटू हटाने का दिन 14 August

National Tattoo Removal Day

National Tattoo Removal Day – National Days on 14 August- राष्ट्रीय टैटू हटाने का दिन 14 August

राष्ट्रीय टैटू हटाने का दिन (National Tattoo Removal Day)

टैटू स्थायी होते हैं, लेकिन लोग बदल जाते हैं। सौभाग्य से, टैटू वास्तव में हटाया जा सकता है। किसी भी अवांछित स्याही से छुटकारा पाएं और अपने पछतावे को पीछे छोड़ दें।

कभी किसी टैटू पर तुरंत पछतावा हुआ जो आपने सोचा था कि उस समय एक उत्कृष्ट विचार होगा? या शायद आप प्रचार में फंस गए और टैटू दिवस पर एक लापरवाह निर्णय लिया। आपका जो भी दुख हो, राष्ट्रीय टैटू हटाने का दिन यहां यह कहने के लिए है कि गलतियों को स्थायी नहीं होना चाहिए।

दर्द भरी जीत और नई शुरुआत का दिन, नेशनल टैटू रिमूवल डे अतीत की स्याही को याद करता है और एक साफ दिखने का जश्न मनाता है।

National Tattoo Removal Day (Source)

राष्ट्रीय टैटू हटाने दिवस (National Tattoo Removal Day) का इतिहास

आंशिक रूप से, टैटू दिवस के जवाब में राष्ट्रीय टैटू हटाने का दिन सीधे बढ़ गया। हज़ारों लोगों द्वारा अनाप-शनाप ढंग से स्वयं को शामिल करने के साथ, वार्षिक रूप से खेद की लहर उठी। यह कोई संयोग नहीं है कि राष्ट्रीय टैटू हटाने का दिन टैटू दिवस के बहुत लंबे समय बाद नहीं होता है।

वास्तव में, राष्ट्रीय टैटू हटाने दिवस (National Tattoo Removal Day) पारंपरिक रूप से टैटू दिवस के एक महीने या पूरे तीस दिन बाद मनाया जाता है क्योंकि यह पहला दिन है जब आपको टैटू को लागू करने के बाद हटाने की अनुमति दी जाती है।

टैटू डे को वैलेंटाइन डे के कुछ समय बाद भी रखा जाता है, टैटू को हटाने के सबसे सामान्य कारणों में से एक को संबोधित करते हुए: दिल टूटना। झुके हुए प्रेमियों और नए स्वतंत्र एकल साहसी लोगों के साथ टैटू का एक मेजबान भी आता है जो अचानक एक अनुस्मारक है कि हम स्थायी प्यार के उत्सव के बजाय नहीं चाहते हैं।

हालांकि, यह दिन कैलेंडर के एक और चिह्नित दिन के लिए जुबान की प्रतिक्रिया से अधिक हो गया। यह अवांछित स्याही वाले लाखों लोगों के बारे में जागरूकता आकर्षित करने के लिए भी आया था कि वास्तव में, इसे हटाने के तरीके और साथ ही अभ्यासकर्ता भी हैं जो इसे सुरक्षित रूप से कर सकते हैं।

बहुत सारे लोग हैं जो एक टैटू पर पछताते हैं और अभी भी पर्याप्त लोगों को यह एहसास नहीं है कि ऐसे प्रदाता हैं जो उनके लिए ऐसा कर सकते हैं। जैसे, एक लाइसेंस प्राप्त पेशेवर द्वारा किए गए एक सुरक्षित, स्वस्थ तरीके के बारे में जागरूकता फैलाने से लोगों को उन प्रयासों को अपने हाथों में लेने से रोका जा सकता है।

National Tattoo Removal Day (Source)

नेशनल टैटू रिमूवल डे (National Tattoo Removal Day) कैसे मनाएं

यह टैटू हटाने का दिन (National Tattoo Removal Day) है, इसलिए इसे मनाने का एक स्पष्ट तरीका है, है ना? उस अवांछित शरीर कला को अलविदा कहो। जबकि दिन चल रहा है, आप आधिकारिक राष्ट्रीय टैटू हटाने दिवस समूह को लिंक प्रदान करते हुए पाएंगे जो आपको अपने आसपास प्रदाताओं को खोजने में मदद कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग हैशटैग पर कूदने के लिए स्थानीय प्रदाता भी लाभ उठा सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप उन्हें छूट की पेशकश भी कर सकते हैं।

यदि आपके कोई मित्र या परिवार के सदस्य हैं जो अपने स्वयं के गलत टैटू का शोक मना रहे हैं, तो उन्हें अंततः कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करने का दिन है। टैटू हटाना सुरक्षित हो सकता है, लेकिन यह एक असहज स्पर्श भी है, इसलिए अपना समर्थन देना और उनकी नियुक्ति के दौरान उनसे जुड़ना उन्हें प्रतिबद्ध करने का साहस दे सकता है।

National Tattoo Removal Day (Source)

अंत में, आप पाएंगे कि नेशनल टैटू रिमूवल डे (National Tattoo Removal Day) पूरे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, इसलिए यह आपके लिए भी इसमें शामिल होने का अवसर है। आप दिन में शामिल लोगों से पोस्ट साझा और रीट्वीट करके कुछ वास्तविक समर्थन दिखा सकते हैं, जिसमें टैटू हटाने के बारे में जानकारी शामिल है जो कुछ भ्रम को दूर कर सकती है।

यदि आप अपना खुद का टैटू हटाते हैं, या इसे अतीत में करवा चुके हैं, तो यह सही समय है कि आप अपनी “पहले” और “बाद की” तस्वीरें दिखाएँ, ताकि उन लोगों को यह दिखाया जा सके कि डरने की कोई बात नहीं है।

यह भी पढ़ें-

International Lefthanders Day – National Day Today 13 August – अंतर्राष्ट्रीय लेफ्ट हैंडर्स डे 13 August

Pakistan Independence Day | National Day Today 14 August | पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस 14 August

“When you have a dream, you’ve got to grab it and never let go.”

“Nothing is impossible. The word itself says ‘I’m possible!'”

“The bad news is time flies. The good news is you’re the pilot.”

This website uses cookies.