X

National Kiss And Make Up Day 25 August | National Day on 25 August|नेशनल किस एंड मेक अप डे

National Kiss And Make Up Day

National Kiss And Make Up Day 25 August – National Day on 25 August-नेशनल किस एंड मेक अप डे

नेशनल किस एंड मेक अप डे (National Kiss And Make Up Day )

क्षुद्र विद्वेष और खींचे हुए झगड़ों को छोड़ दें, और अपने सबसे करीबी और प्रिय लोगों के साथ चुंबन और मेकअप करें, चाहे वह एक भाई, दोस्त, जीवनसाथी या कोई और हो।

हम सभी का अपने निकटतम और प्रियतम से बार-बार झगड़ा होता है। चाहे भाई-बहन का विवाद हो, वैवाहिक झगड़ा, सबसे अच्छे दोस्त के साथ झगड़ा या माता-पिता के साथ टकराव; चाहे वह झूठ हो, गलतफहमी हो, रिश्ते हों या रसोई की स्थिति हो, आज चुंबन और मेकअप करने का समय है।

National Kiss And Make Up Day (Image Source)

नेशनल किस एंड मेक अप डे (National Kiss And Make Up Day ) के बारे में जानें

कभी-कभी एक विद्वेष बहुत लंबा हो जाता है या हम उन छोटी-छोटी बातों को अनुमति देते हैं जो किसी रिश्ते में हमें परेशान करती हैं, जो वास्तव में हैं उससे बड़ी हो जाती हैं; नेशनल किस एंड मेक अप डे (National Kiss And Make Up Day ) उन ठंडी चुप्पी, मिजाज और आलोचनात्मक टिप्पणियों को खत्म करने का काम करता है। इसके बजाय, उस व्यक्ति को खरीदें जिसे आप फूल पसंद करते हैं, सॉरी कहें और उन्हें बताएं कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं, या यदि बाकी सब विफल हो जाता है तो चॉकलेट आमतौर पर किसी व्यक्ति के दिल का एक तेज़ तरीका होता है।

आज का दिन इस तथ्य का जश्न मनाता है कि चुंबन और मेकअप एक तर्क का सबसे अच्छा हिस्सा है (विशेषकर जहां प्रेमियों का संबंध है), और कभी-कभी लड़ाई को सार्थक भी बना देता है। परेशान करने वाली आदतें और चिड़चिड़ापन एक तरफ, अपने आस-पास उन लोगों का होना अच्छा है जिनसे आप प्यार करते हैं। इसलिए याद रखें कि प्रियजनों को हल्के में न लें और अपने रिश्ते में अच्छी चीजों की सराहना करें। एक बड़े स्मूच के साथ इसे पूरा करें और आपने दिन की भावना को पूरी तरह से अपना लिया है।

राष्ट्रीय चुंबन और मेकअप दिवस (National Kiss And Make Up Day) का इतिहास

National Kiss And Make Up Day (Image Source)

नेशनल किस एंड मेक अप डे (National Kiss And Make Up Day ) और इस महत्वपूर्ण दिन पर हम जो दोस्ती और रिश्ते सुधारते हैं, उसके लिए धन्यवाद देने के लिए हमारे पास जैकलीन मिलगेट हैं। हिल्टन, न्यूयॉर्क में से, जैकलीन मिल्टन ने इस दिन को बनाने का फैसला किया ताकि हमारे जीवन में उन रिश्तों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक समर्पित अवधि हो जो टूट गए हैं, उन्हें सुधारने के विभिन्न तरीकों को देखते हुए।

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अक्सर समस्याओं से निपटने के बजाय अपने सिर को रेत में दफनाना पसंद करते हैं, तो यह दिन आपको समस्याओं का डटकर सामना करने और उन्हें हमेशा के लिए हल करने का अवसर देता है ताकि आप आगे बढ़ सकें।

राष्ट्रीय चुंबन और मेकअप दिवस (National Kiss And Make Up Day) कैसे मनाएं

नेशनल किस एंड मेक अप डे (National Kiss And Make Up Day ) मनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप किस करें और मेकअप करें! एक ऐसे रिश्ते के बारे में सोचें जो पिछले कुछ वर्षों में दक्षिण की ओर गया हो। यह एक ऐसा रिश्ता हो सकता है जो पूरी तरह से नष्ट हो गया हो या यह एक ऐसा रिश्ता हो सकता है जो फीका पड़ गया हो। O यह एक ऐसा रिश्ता भी हो सकता है जिसकी आपको आवश्यकता नहीं है।

उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आपका किसी मित्र के साथ अनबन हो गया हो, और आपको ऐसा महसूस भी न हो कि आप उस व्यक्ति को अपने जीवन में वापस लाना चाहते हैं। ठीक है, आपको फिर से सबसे अच्छे दोस्त बनने की ज़रूरत नहीं है। चुंबन और मेकअप के बारे में यही नहीं है। हां, आप अपने रिश्ते को पूरी तरह से सुधार सकते हैं, और यह बहुत अच्छा है अगर आप ऐसा करना चाहते हैं। हालाँकि, कुछ लोगों के लिए, यह केवल क्षमा करना, अतीत को अपने पीछे रखना, और आगे बढ़ना सीखने का मामला हो सकता है ताकि आप एक नागरिक संबंध बना सकें।

आप कुछ फूलों और “सॉरी” कार्ड के रूप में भी क्षमा मांग सकते हैं। यदि आपने कुछ गलत किया है और आप पुल बनाना चाहते हैं, तो फूलों का एक गुच्छा शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे उपयुक्त हैं और प्रतीक प्रासंगिक है, खरीदते समय फूलों के अर्थ पर विचार करें। एलियम पौधे एक अच्छा उदाहरण हैं। वे एक सुंदर उपस्थिति का दावा करते हैं। वास्तव में, वे अक्सर रेम्ब्रांट और बेकर जैसे प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा उपयोग किए जाते हैं, जिन्होंने अपनी रचनाओं में उनकी भव्यता को उजागर किया है।

National Kiss And Make Up Day (Image Source)

वे एक सुंदर अर्थ का भी दावा करते हैं, क्योंकि वे विनम्रता और धैर्य के साथ-साथ एकता का प्रतीक हैं, इस तथ्य से उपजा है कि पौधा एक ही बल्ब से आता है। जब आप इस पौधे के आकर्षण और इसके साथ जुड़े सुंदर अर्थ पर विचार करते हैं, तो यह देखना मुश्किल नहीं है कि इस पौधे के अलग-अलग उपयोग क्यों हैं, और उन्हें अक्सर किसी प्रियजन के लिए फूलों की व्यवस्था में क्यों शामिल किया जाता है। आप या तो ताजे या कृत्रिम फूलों के लिए जा सकते हैं।

कृत्रिम फूल इस हद तक बढ़ गए हैं कि इन खिलने और ताजे फूलों के बीच अंतर बताना लगभग असंभव है। कृत्रिम फूल कई फायदे भी समेटे हुए हैं, क्योंकि उनकी देखभाल करना आसान है, वे हमेशा के लिए रहते हैं, और वे लागत प्रभावी भी हैं। यह तथ्य कि वे हमेशा के लिए चलते हैं, आपके रिश्ते का प्रतीक भी हो सकते हैं। इस तरह के छोटे स्पर्श बहुत बड़ा बदलाव ला सकते हैं।

बेशक, उपहार खरीदना सभी स्थितियों के लिए उपयुक्त नहीं है और आपको यह भी महसूस नहीं हो सकता है कि आप गलत हैं। इसके अलावा, हो सकता है कि आप नहीं चाहते कि माफी को फूलों और बहादुरी के साथ तैयार किया जाए। हर कोई अलग है। इसके बजाय, उपचार प्रक्रिया शुरू करने के लिए केवल चुप्पी तोड़ना पर्याप्त हो सकता है।

भले ही आपको ऐसा लगे कि आपने कुछ गलत नहीं किया है, लेकिन अभी जिद्दी होने का समय नहीं है। यह समझौता करने का समय है। हो सकता है कि आपने बिल्कुल ठीक काम किया हो, लेकिन दूसरे व्यक्ति को ऐसा लगे कि उनके साथ अन्याय हुआ है। उनके विचारों और भावनाओं को समझना महत्वपूर्ण है, भले ही आप उनसे सहमत न हों।

बहुत से लोग सोचते हैं कि माफी मांगना उन्हें कमजोर बना देता है। हालांकि, इसे कमजोरी के बजाय ताकत के रूप में देखना महत्वपूर्ण है। जब आप किसी और को दोष देते हैं या आप किसी को गलत दिशा देते हैं, तो आपकी माफी कम हो जाती है। एक स्थिति में करने के लिए परिपक्व चीज माफी मांगना और बड़ा व्यक्ति बनना है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी माफी ईमानदार और वास्तविक है।

आधे-अधूरे मन से माफ़ी मांगना, माफ़ी न देने से भी बदतर हो सकता है, क्योंकि ऐसा महसूस हो सकता है कि आप ऐसा केवल इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपको करना ही होगा। बेशक, हम यह नहीं कह रहे हैं कि आपको हर स्थिति में सॉरी कहना चाहिए, लेकिन यह निश्चित रूप से सोचने वाली बात है कि क्या आप इस समय माफी माँगने और माफी न माँगने के बीच थोड़ा फटा हुआ महसूस करते हैं।

यह भी पढ़ें-

 Cheap Flight Day 23 August – National Day on 23 August – सस्ती उड़ान दिवस

 International Strange Music Day- National Day on 24 August-अंतर्राष्ट्रीय अजीब संगीत दिवस

नमस्कार , मेरा नाम अंजू वर्मा है | मै उत्तर प्रदेश के छोटे से गाँव से हूँ | मै हिंदी भाषा में पोस्ट ग्रेजुएट हूँ| हिंदी साहित्य में मेरा जुड़ाव बचपन से ही रहा है इसीलिए मैंने परास्नातक के लिये हिंदी को ही एक विषय के रूप में चुना |अंग्रेजी के इस दौर में जहाँ हिंदी एक स्लोगन बनता जा रहा है जबकि जनसँख्या का एक बड़ा हिस्सा हिंदी भाषी है |लेकिन हम अंग्रेजी बोंलने को एक हाई सोसाइटी से जुड़ाव का माध्यम मानने लगे हैं | मुझे कुकिंग, घूमने एवम लिखने का शौक है मै ज्यादातर हिंदी भाषा , मोटिवेशनल कहानी, और फेमस लोगों के बारे में लिखती हूँ |

This website uses cookies.