X

Cheap Flight Day 23 August | National Day on 23 August |सस्ती उड़ान दिवस

Cheap Flight Day 23 August

Table of Contents

Cheap Flight Day 23 August – National Day on 23 August – सस्ती उड़ान दिवस

सस्ती उड़ान दिवस (Cheap Flight Day )

उम्मीद है, आप ग्लोबट्रॉटर्स ने 23 अगस्त को सस्ते उड़ान दिवस के लिए अपने कैलेंडर को काफी पहले ही चिह्नित कर लिया था। जबकि कई लोग अगस्त के अंत में स्कूल की खरीदारी के साथ जुड़ते हैं, लागत के प्रति जागरूक यात्री इसे रियायती हवाई किराए के मौसम के रूप में देखते हैं। बच्चों के स्कूल लौटने और गर्मियों की छुट्टियों के समाप्त होने के साथ, अब समय आ गया है कि “सीज़न के अंत” यात्रा सौदों का लाभ उठाया जाए। अपनी अंतिम बोर्डिंग कॉल मिस न करें — आज ही उन सस्ते सौदों को देखें!

Cheap Flight Day 23 August ( Image Source)

सस्ती उड़ान दिवस (Cheap Flight Day ) का इतिहास

याद है जब 2007 – 2010 के वित्तीय संकट के दौरान “ठहराव” एक चीज बन गया था? कई लोगों ने घर पर रहने और कुछ नकदी बचाने के लिए अपने ही शहर में एक पर्यटक बनने के बावजूद, कम बजट की छुट्टियों का उदय भी किया। बेशक, यह प्रवृत्ति कभी नहीं छोड़ी क्योंकि सस्ती (एर) यात्रा किसे पसंद नहीं है?

प्रति व्यक्ति $ 1200 की औसत छुट्टी के साथ, पैसा बचाना गंभीर व्यवसाय है। 2005 में पर्यटन उद्योग के परिदृश्य को बाधित करते हुए, Airbnb ने अधिकांश होटलों की तुलना में आम तौर पर सस्ती दर पर यात्रियों के घरों में रहने के विकल्प के रूप में बाजार में प्रवेश किया। पैसे बचाने की यह इच्छा हवाई यात्रा के लिए भी सच है, यही वजह है कि सस्ती उड़ान दिवस (Cheap Flight Day ) इतना लोकप्रिय है।

हवाई यात्रा की खूबी यह है कि संभावनाएं अनंत हैं। एक बार दूर माने जाने वाले, अगम्य स्थान सोशल मीडिया पर बढ़ती दृश्यता के साथ यात्रा वास्तविकता बन गए हैं, यात्रा के लिए समर्पित टीवी चैनल और ट्रैवल ब्लॉगर के विकास ने आपको पहली बार यात्रा 411 के साथ सही दिशा में इंगित किया है। तो, चाल प्राप्त करना है वहाँ बजट के भीतर।

दर्जनों सस्ती विमान किराया वेबसाइटें एक क्लिक की दूरी पर हैं। हालांकि, कोई भी हर बार सबसे सस्ती उड़ान नहीं देगा। सस्ती हवाई यात्रा खोजने के लिए इन सिफारिशों को देखें ।

Cheap Flight Day 23 August ( Image Source)

सस्ती उड़ान दिवस (Cheap Flight Day ) समयरेखा

1949- पहला यूएस लो-कॉस्ट कैरियर- पैसिफिक साउथवेस्ट एयरलाइंस (PSA) ने उत्तरी और दक्षिणी कैलिफोर्निया के बीच अंतर्राज्यीय उड़ानें शुरू कीं, जिससे यह पहली अमेरिकी कम लागत वाली एयरलाइन बन गई।

1984- रिकॉर्ड किया गया सबसे कम किराया – आयरलैंड में स्थापित, रयानएयर सबसे बड़ी यूरोपीय बजट एयरलाइन है जो आज अंतरराष्ट्रीय मार्गों को $ 3 (क्लब सदस्यता, बिक्री और त्रुटि विज्ञापन की आवश्यकता नहीं) के लिए बेच रही है!

1990 के दशक- यात्रा ब्लॉग- 1990 के दशक के मध्य में यात्रा ब्लॉगों की लोकप्रियता में वृद्धि हुई क्योंकि सोशल मीडिया ने यात्रा की व्यक्तिगत कहानियों को प्रेरित किया और हम सभी को और अधिक अद्वितीय यात्रा स्थलों के सपने देखने के लिए प्रोत्साहित किया।

2013- स्कॉट की सस्ती उड़ानें उड़ान लेती हैं- स्कॉट की सस्ती उड़ानों के संस्थापक स्कॉट कीज़ ने 2013 में अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ विमान किराया (न्यूयॉर्क शहर से मिलान के लिए $ 130) स्कोर किया और अपनी सस्ती उड़ान के बारे में दोस्तों को अपडेट भेजना शुरू किया।

सस्ती उड़ान दिवस (Cheap Flight Day ) पर क्या करें

विमान में स्थान आरक्षण हेतु आवेदन!

दिन का मुख्य बिंदु उड़ान बुक करना है। तो, कहाँ जाओगे? 2018 में # 1 पर्यटन स्थल लगभग 22 मिलियन अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों के साथ बैंकॉक, थाईलैंड था। हम्म, भीड़ के साथ जाना है या नहीं?

थोड़ा सपना देखें

भले ही लचीलेपन से यात्रा सस्ती होती है, लेकिन त्वरित संदर्भ के लिए अपने पसंदीदा गंतव्यों की सूची रखने में कोई हर्ज नहीं है। कई लोगों के लिए, अगली छुट्टी का उत्साह अनुसंधान, सपने देखने और योजना बनाने में होता है। अभी शुरू करें, इसलिए जब सस्ता किराया खुद को प्रस्तुत करता है, तो आप इसे बुक करने के लिए तैयार हैं!

एक यात्रा ब्लॉगर का अनुसरण करें

ऑनलाइन यात्रा संसाधनों की संख्या चौंका देने वाली है लेकिन असीम रूप से सहायक है। एक यात्रा ब्लॉगर को खोजने के लिए सस्ती उड़ान दिवस (Cheap Flight Day ) पर कुछ समय निकालें जो आपकी यात्रा शैली के अनुकूल हो। जैसा कि आप फेसबुक, इंस्टा या ईमेल के माध्यम से उनका अनुसरण करते हैं, वे आपको यात्रा की बुकिंग, कहां जाना है, क्या पैक करना है, और बहुत कुछ के बारे में सुझाव देंगे।

Cheap Flight Day 23 August ( Image Source)

सस्ती उड़ानें (Cheap Flight Day) खोजने के लिए 5 टिप्स और ट्रिक्स

नो वन-स्टॉप शॉप

एयरलाइंस अब अत्यधिक परिष्कृत तकनीक और एल्गोरिदम का उपयोग करके मूल्य निर्धारण निर्धारित करती है, इसलिए इस सवाल का कोई चांदी बुलेट जवाब नहीं है: मैं सबसे सस्ता विमान किराया कैसे ढूंढूं?

लचीलापन कुंजी है

सस्ता हवाई किराया खोजने में सबसे महत्वपूर्ण कारक लचीला रहना है – यात्रा की तारीखों, गंतव्यों, हवाई अड्डों और मार्गों में।

छूट न दें (इच्छित उद्देश्य) छोटे वाहक

हालांकि बजट या कम लागत वाली वाहक न्यूनतम कीमत की गारंटी नहीं देते हैं, उन्हें विकल्प के रूप में नजरअंदाज न करें – कई लोग और ऑनलाइन यात्रा संसाधन उन्हें अपने शोध से बाहर कर देते हैं।

हमेशा नॉन-स्टॉप नहीं

हां, सीधी उड़ान सबसे सुविधाजनक मार्ग है लेकिन यह आमतौर पर सबसे महंगा है इसलिए अपनी खोज को आस-पास के देशों के हवाई अड्डों के लिए खोलें, आप अतिरिक्त स्टॉप को अपने यात्रा कार्यक्रम का हिस्सा बनने की अनुमति देकर यात्रा करना चाहेंगे।

सदस्यता के अपने विशेषाधिकार हैं

सस्ते यात्रा घोषणाओं को प्राप्त करने के लिए एक या दो यात्रा सदस्यता न्यूज़लेटर्स या क्लबों में शामिल होकर यात्रा विशेषज्ञों की मदद लें।

हम सस्ती उड़ान दिवस (Cheap Flight Day ) क्यों पसंद करते हैं

भविष्य उज्ज्वल दिखता है

अध्ययनों से पता चलता है कि आपके कैलेंडर पर कुछ ऐसा होना खुशी की कुंजी है। प्रत्याशा हमें सक्रिय करती है और हमें प्रेरित करती है। अपने शेड्स पैक करना न भूलें।

हम पैसे बचाना पसंद करते हैं

परिवहन की लागत आपके कुल छुट्टी बजट का लगभग 50% है, जिसमें हवाई किराए की लागत परिवहन के किसी भी अन्य साधन से अधिक है। जहां हवाई किराए पर पैसा बचाया जा सकता है, इसका उपयोग आपकी यात्रा के लिए अन्य श्रेणियों में किया जा सकता है या बस पूरी तरह से बचाया जा सकता है।

नो FOMO

सस्ता हवाई किराया यात्रा को हमारी पहुंच के भीतर रखता है। यह अच्छी यात्राओं, दूर के स्थानों और रचनात्मक अनुभवों की संभावनाओं को खोलता है जिसका अर्थ है कि हम अपने जीवन भर की अपनी यात्रा को याद नहीं कर रहे हैं जब जोन्स ने अपने हालिया अकाल के बारे में पोस्ट किया था।

सस्ती उड़ान दिवस (Cheap Flight Day ) अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

क्या उड़ान के दौरान अपने जूते उतारना ठीक है?

टेक-ऑफ और लैंडिंग के साथ-साथ रेस्टरूम में जाने के दौरान जूते चालू रहने चाहिए। उड़ान के दौरान, मोज़े चालू रखें और सुनिश्चित करें कि आपके जूते, मोज़े या पैरों से कोई अनोखी गंध नहीं जुड़ी है।

विमान से बाहर निकलते समय क्या नियम हैं?

विमान से उतरते समय, अपने सामने बैठे किसी भी व्यक्ति को अपना सामान इकट्ठा करने दें और पहले बाहर निकलें जब तक कि आपके पीछे बैठे यात्री कनेक्टिंग फ्लाइट तक पहुंचने के लिए आगे कूदने के लिए न कहें।

आर्मरेस्ट किसे मिलता है?

अधिकांश यात्रा विशेषज्ञ इस बात से सहमत हैं कि बीच की सीट वाले यात्री के दोनों आर्मरेस्ट पर पहले डिब होते हैं।

यह भी पढ़ें-

National Eat A Peach Day 22 August – National Day on 22 August – नेशनल ईट ए पीच डे 22 August

National Be An Angel Day 22 August – National Day on 22 August- नेशनल बी एन एंजेल डे 22 August

नमस्कार , मेरा नाम अंजू वर्मा है | मै उत्तर प्रदेश के छोटे से गाँव से हूँ | मै हिंदी भाषा में पोस्ट ग्रेजुएट हूँ| हिंदी साहित्य में मेरा जुड़ाव बचपन से ही रहा है इसीलिए मैंने परास्नातक के लिये हिंदी को ही एक विषय के रूप में चुना |अंग्रेजी के इस दौर में जहाँ हिंदी एक स्लोगन बनता जा रहा है जबकि जनसँख्या का एक बड़ा हिस्सा हिंदी भाषी है |लेकिन हम अंग्रेजी बोंलने को एक हाई सोसाइटी से जुड़ाव का माध्यम मानने लगे हैं | मुझे कुकिंग, घूमने एवम लिखने का शौक है मै ज्यादातर हिंदी भाषा , मोटिवेशनल कहानी, और फेमस लोगों के बारे में लिखती हूँ |

This website uses cookies.