X

Burger Day 25 August | National Day on 25  August| बर्गर डे 25 August

Burger Day 25 August

Burger Day 25 August – National Day on 25  August- बर्गर डे  (Burger Day) 25 August

बर्गर डे  (Burger Day) 25 August

बर्गर वास्तव में सच्ची खुशी का स्रोत हैं, एक ऐसा तथ्य जो समृद्ध पनीर टॉपिंग, कुरकुरा स्वादपूर्ण प्याज और टमाटर के छींटे द्वारा समर्थित है जो इसे अचार के स्वाद के साथ एक साथ लाता है।

या हो सकता है कि आप एक साहसी किस्म के हों, एक सच्चे पश्चिमी शैली में प्याज के छल्ले और बारबेक्यू सॉस के साथ अपने बर्गर का आनंद ले रहे हों और नीले पनीर का छिड़काव करें। जो भी हो, यह तर्क देना मुश्किल है कि बर्गर सही भोजन नहीं है, और बर्गर डे  (Burger Day) इसे अपनी सारी महिमा में मनाने के लिए यहां है।

Burger Day 25 August (Image Source)

बर्गर डे  (Burger Day) का इतिहास

मिस्टर हाइड द्वारा बर्गर डे  (Burger Day) की स्थापना उनके पसंदीदा भोजन का जश्न मनाने के लिए की गई थी, और वे सभी स्थान जहां उन्होंने नमूना लिया है जो उन्हें बनाते हैं। यह एक बेहतरीन प्रणाली है, जो किसी भी झूठे विज्ञापन से मुक्त है जिसे आप कहीं और अनुभव कर सकते हैं। जैसा कि वे कहते हैं, “अगर हम कहते हैं कि हमें बर्गर की जगह पसंद है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हमने वहां खाया और इसे पसंद किया।” बर्गर डे  (Burger Day) इस सबसे उत्तम भोजन, तकनीकी रूप से एक सैंडविच, वास्तव में एक संपूर्ण भोजन की महिमा को झकझोरने के लिए बनाया गया था।

इस बात पर बहस चल रही है कि वास्तव में बर्गर का आविष्कार किसने किया था। कुछ का मानना ​​है कि इसका आविष्कार जर्मनी के हैम्बर्ग में किया गया था, या अधिक सटीक होने के लिए, हैमबर्गर बनने वाला मांस था। ग्राउंड बीफ को एक बेकार उत्पाद माना जाता था, जो कि मुख्य कटौती के बचे हुए थे जो तब सस्ते में बेचे जाते थे।

इन दिनों प्रीमियम ग्राउंड बीफ दुनिया के सबसे लोकप्रिय खाद्य पदार्थों में से एक की नींव है। इसकी शुरुआत हैमबर्गर स्टेक के रूप में हुई, एक लोकप्रिय व्यंजन जिसे कई रूपों के साथ परोसा जाता है, लेकिन एक दिन इसने एक बन पर अपना रास्ता खोज लिया, पनीर और बेकन से मिला, और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बर्गर डे  (Burger Day) आपके लिए मौका है (बहाना?)

Burger Day 25 August (Image Source)

हालांकि, अन्य लोग दावा करते हैं कि हैमबर्गर की उत्पत्ति एक डेनिश आप्रवासी लुइस लासेन से हुई थी, जिन्होंने यूरोप में उठाए गए विचारों का उपयोग करते हुए 1900 में न्यू हेवन में पहली पैटी बनाई थी।

हैमबर्गर ने 1904 के सेंट लुइस फूड फेस्टिवल में अपनी आधिकारिक शुरुआत की, लेकिन बाद के दशकों में अवधारणा के बड़े पैमाने पर व्यावसायीकरण तक यह वास्तव में ठीक से बंद नहीं हुआ। हैम्बर्गर मूल रूप से एक मनोरंजक, आधुनिक फास्ट-फूड आइटम नहीं थे। इसके बजाय, वे आर्थिक आवश्यकता से विकसित हुए। खाद्य उद्योग में नवोन्मेषकों को केवल कुत्तों को फेंकने के बजाय मांस के ऑफ-कट को उत्पादक रूप से उपयोग करने का एक तरीका चाहिए। वे एक स्वादिष्ट भोजन चाहते थे जिसे वे खराब होने से बचाने के लिए जल्दी से बेच सकें। तो विनम्र बर्गर स्पष्ट पसंद की तरह लग रहा था।

1930 की महामंदी के दौरान, सस्ते भोजन की आवश्यकता और भी अधिक ऊँचाई पर पहुँच गई। भूख और गरीबी को देखते हुए, उद्यमियों ने सामान्य मूल्य टैग के बिना लोगों के पेट में स्वादिष्ट भोजन प्राप्त करने के तरीकों की तलाश की। इसलिए उन्होंने ऐसी मशीनें विकसित करना शुरू कर दिया जो सामूहिक रूप से बर्गर का मंथन करेंगी।

जल्द ही पैटीज़ की कीमत और भी गिर गई, लेकिन एक समस्या थी: लोगों के पास खाने के लिए कहीं भी नहीं था। सौभाग्य से, हैमबर्गर का विकास “चिकना चम्मच” के उद्भव के साथ हुआ। नवोन्मेषी रेस्तरां ने महसूस किया कि वे देश भर में नई रेडियो सेवाओं तक सार्वजनिक पहुंच प्रदान करके पंटर्स को आकर्षित कर सकते हैं। बर्गर एक स्पष्ट, सस्ते और स्वादिष्ट मेनू विकल्प थे।

उनकी उत्पत्ति के बारे में सच्चाई जो भी हो, हैम्बर्गर दुनिया में सबसे लोकप्रिय खाद्य पदार्थों में से एक है और एक आहार प्रधान है। ओरेगन में जूसी फूड्स ने इतिहास का सबसे बड़ा बर्गर बनाया। इसका वजन 777 पाउंड था और इसे बनाने में कंपनी को 5,000 डॉलर से अधिक की लागत आई थी।

बर्गर डे  (Burger Day) कैसे मनाएं

बर्गर डे  (Burger Day) मनाना सबसे आसान, सबसे मनोरंजक और बिल्कुल स्वादिष्ट उत्सवों में से एक है जिसकी हम कल्पना कर सकते हैं। आप बर्गर खाते हैं। हाँ, वह सरल। कई अलग-अलग विन्यासों में, जितनी बार आपका दिल चाहता है, एक अच्छे रसदार बर्गर का आनंद लें।

Burger Day 25 August (Image Source)

हमारा सुझाव है कि आप अपने घर या दोस्तों पर एक बढ़िया बर्गर कुकआउट की मेजबानी करें, जहां हर कोई अपने पसंदीदा टॉपिंग के साथ अपनी पसंदीदा किस्म बनाता है और इसे समूह में पेश करता है। सबसे खराब स्थिति में, आप एक और बर्गर से मिलते हैं, जिसके बिना आप बिल्कुल नहीं रह सकते, लेकिन बर्गर डे  (Burger Day) यही है।

दिलचस्प है, हालांकि, आपको बर्गर डे  (Burger Day) पर खुद को पारंपरिक बर्गर तक सीमित करने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो नियमित रूप से फास्ट-फूड आउटलेट्स पर जाते हैं। पिछले कुछ वर्षों में, हमने पेटू बर्गर का निरंतर उदय देखा है – एक ऐसा बर्गर जो प्रीमियम सामग्री के साथ पारंपरिक पैटी को जोड़ता है।

प्रीमियम बर्गर आमतौर पर दुनिया भर के लोकप्रिय खाद्य विषयों पर आधारित होते हैं। तो, उदाहरण के लिए, आपके पास एक बर्गर हो सकता है जो एवोकैडो, नींबू और मिर्च का उदार उपयोग करता है या एक जो मूंगफली और लेमनग्रास जैसे स्वाद का उपयोग करता है। अपने दिल की सामग्री के लिए प्रयोग करते हुए दिन बिताएं।

एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह है इस तथ्य का जश्न मनाएं कि विनम्र बर्गर की परिभाषा अब व्यापक रूप से विस्तारित हो गई है। जबकि बीफ़ पैटीज़ क्लासिक हैं, वे अब शहर में एकमात्र खेल नहीं हैं। यदि आप वेजी खाते हैं तो आज आपके पास चिकन बर्गर, टर्की बर्गर, नकली मीट बर्गर और यहां तक ​​कि पोर्टबेला मशरूम बर्गर सहित कई विकल्प हैं।

आप में से जितने अधिक बुद्धिजीवी हैं, वे भी नई रेसिपी के साथ आना चाहते हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर ब्लॉग पोस्ट में साझा करना चाहते हैं। दुनिया मस्ती के लिए रो रही है, नई बर्गर रेसिपी जिसका लोग व्यस्त दिन के बाद आनंद ले सकते हैं। और आप ठीक उसी प्रकार के व्यक्ति हैं जो उन्हें प्रदान कर सकते हैं। प्यार फैलाने के लिए बर्गर शेयर करें और इस शानदार दिन को सेलिब्रेट करें।

यह भी पढ़ें-

 International Strange Music Day- National Day on 24 August-अंतर्राष्ट्रीय अजीब संगीत दिवस

National Kiss And Make Up Day 25 August – National Day on 25 August-नेशनल किस एंड मेक अप डे

नमस्कार , मेरा नाम अंजू वर्मा है | मै उत्तर प्रदेश के छोटे से गाँव से हूँ | मै हिंदी भाषा में पोस्ट ग्रेजुएट हूँ| हिंदी साहित्य में मेरा जुड़ाव बचपन से ही रहा है इसीलिए मैंने परास्नातक के लिये हिंदी को ही एक विषय के रूप में चुना |अंग्रेजी के इस दौर में जहाँ हिंदी एक स्लोगन बनता जा रहा है जबकि जनसँख्या का एक बड़ा हिस्सा हिंदी भाषी है |लेकिन हम अंग्रेजी बोंलने को एक हाई सोसाइटी से जुड़ाव का माध्यम मानने लगे हैं | मुझे कुकिंग, घूमने एवम लिखने का शौक है मै ज्यादातर हिंदी भाषा , मोटिवेशनल कहानी, और फेमस लोगों के बारे में लिखती हूँ |

This website uses cookies.