X

National Black Cat Appreciation Day | National Day on 17 August | राष्ट्रीय काली बिल्ली प्रशंसा दिवस

Black Cat Appreciation Day

National Black Cat Appreciation Day – National Day on 17 August – राष्ट्रीय काली बिल्ली प्रशंसा दिवस

राष्ट्रीय काली बिल्ली प्रशंसा दिवस ( National Black Cat Appreciation Day )

काली बिल्ली की तरह कुछ भी सुंदर नहीं है – एक लघु अमेजोनियन जगुआर की तरह, वे क्षेत्र के उच्चतम बिंदु पर सोते हैं, एक स्वादिष्ट निवाला के शिकार के लिए रोजाना कई घंटों तक जागते हैं। लेकिन काले बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे को अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है जब पशु आश्रय नए घरों की तलाश में होते हैं, और आश्रय में जितना उन्हें होना चाहिए उससे कहीं अधिक समय तक हो सकता है। तो यह क्यों है?

Black Cat Appreciation Day ( Image Source)

राष्ट्रीय काली बिल्ली प्रशंसा दिवस ( National Black Cat Appreciation Day ) का इतिहास

दिलचस्प बात यह है कि प्राचीन मिस्र में बिल्लियों को अत्यधिक सम्मानित किया जाता था, आंशिक रूप से चूहों, चूहों जैसे कीड़ों से लड़ने की उनकी क्षमता के कारण। रॉयल्टी की बिल्लियाँ सोने के गहने पहने जाने के लिए जानी जाती थीं और उन्हें अपने मालिकों की प्लेटों से सीधे खाने की अनुमति थी। युद्ध की देवी बासेट नाम की बिल्ली के सिर वाली एक महिला थी।

इन दिनों, हालांकि, काली बिल्लियों को अक्सर अशुभ या शरारती के रूप में देखा जाता है, लेकिन हर कोई नहीं जानता कि ऐसा क्यों है। सेल्टिक पौराणिक कथाओं में, यह माना जाता था कि परियां काली बिल्लियों का रूप ले सकती हैं, और इसलिए उनके घर या गांव में आगमन को सौभाग्य के संकेत के रूप में देखा गया।

दुर्भाग्य से, उनके बाद आने वाले तीर्थयात्री श्रद्धापूर्वक धार्मिक थे और अपने पूर्वजों की मूर्तिपूजक मान्यताओं से दूर से किसी भी चीज से डरते थे, और यह उस डर के कारण था कि काली बिल्लियों को परियों के जहाजों के रूप में चुड़ैलों के जहाजों के रूप में देखा जा रहा था और दानव उस समय काली बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में रखने वालों को कड़ी सजा देना और यहाँ तक कि खुद जानवरों को भी मारना आम बात हो गई थी।

हालाँकि इन दिनों कोई भी वास्तव में यह नहीं मानता है कि काली बिल्लियाँ अब चुड़ैलों या राक्षसों के भेष में हैं, फिर भी उन्हें अक्सर पश्चिम में कई लोगों द्वारा दुर्भाग्य के संकेत के रूप में देखा जाता है।

Black Cat Appreciation Day ( Image Source)

राष्ट्रीय काली बिल्ली प्रशंसा दिवस ( National Black Cat Appreciation Day ) कैसे मनाएं

आप इसे कैसे मनाने का निर्णय लेते हैं यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप निम्नलिखित प्रश्नों के उत्तर कैसे देते हैं: सबसे पहले, क्या आपके पास बिल्ली है? दूसरे, यदि आपके पास एक बिल्ली नहीं है, तो क्या आप इसे पसंद करेंगे और क्या आप इसे लेने के लिए तैयार हैं? और तीसरा, यदि आपने पिछले दो प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया है, तो आप इस विशेष जानवर को मनाने के लिए क्या कर सकते हैं?

यदि आपके पास एक बिल्ली है, विशेष रूप से एक काली बिल्ली, तो आज का दिन उसे अतिरिक्त विशेष महसूस कराने का है। हम सभी आजकल अपने जीवन में इतने व्यस्त हैं कि हम अक्सर अपने पालतू जानवरों को वह प्यार वापस देना भूल जाते हैं जो वे हमें दैनिक आधार पर देते हैं। तो अपनी बिल्ली को एक नया खिलौना या एक स्वादिष्ट इलाज खरीदें और दोपहर को रस्साकशी खेलने या उसके पेट को रगड़ने में बिताएं-कोई नहीं जानता कि जीवन में छोटी चीजों का आनंद कैसे लें जैसे जानवर करते हैं।

Black Cat Appreciation Day ( Image Source)

यदि आप अपनी खुद की बिल्ली पाने के बारे में सोच रहे हैं और इसकी उचित देखभाल करने का समय है, तो शायद आज वह दिन होना चाहिए जब आप अपने जीवन में एक प्यारे बिल्ली के बच्चे का स्वागत करते हैं?

पशु आश्रय हमेशा बिल्ली के बच्चे और पुरानी बिल्लियों दोनों के साथ तेजी से फट रहे हैं, जिन्हें अपने स्वयं के इंसान की आवश्यकता होती है और एक गर्म आरामदायक बिस्तर और काली बिल्लियों को अन्य बिल्लियों की तुलना में गोद लेने की संभावना कम होती है, तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं? यदि आप थोड़ा सा पैसा खर्च करने को तैयार हैं, तो आप एक काला बिल्ली का बच्चा भी खरीद सकते हैं – बॉम्बे जैसी नस्लें ठोस काले रंग की होती हैं और चंचल और स्नेही होने के लिए जानी जाती हैं।

और यहां तक ​​​​कि अगर आपके पास एलर्जी या अन्य कारणों से बिल्ली नहीं हो सकती है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप इस दिन को नहीं मना सकते हैं! अपने स्थानीय पशु आश्रय के लिए एक छोटा सा दान करने से अनगिनत बिल्लियों को मदद मिल सकती है और आप इस दुनिया की बिल्लियों के साथ अच्छे हो सकते हैं … आप जानते हैं, बस अगर उनके पास वास्तव में जादुई शक्तियां होती हैं।

ब्लैक कैट डे के साथ भ्रमित होने की नहीं, जो 27 अक्टूबर को है।

National Tell A Joke Day – National Day on 16 August- नेशनल टेल ए जोक डे 16 August

National Rum Day | National Day on 16 August| राष्ट्रीय रम दिवस 16 August

नमस्कार , मेरा नाम अंजू वर्मा है | मै उत्तर प्रदेश के छोटे से गाँव से हूँ | मै हिंदी भाषा में पोस्ट ग्रेजुएट हूँ| हिंदी साहित्य में मेरा जुड़ाव बचपन से ही रहा है इसीलिए मैंने परास्नातक के लिये हिंदी को ही एक विषय के रूप में चुना |अंग्रेजी के इस दौर में जहाँ हिंदी एक स्लोगन बनता जा रहा है जबकि जनसँख्या का एक बड़ा हिस्सा हिंदी भाषी है |लेकिन हम अंग्रेजी बोंलने को एक हाई सोसाइटी से जुड़ाव का माध्यम मानने लगे हैं | मुझे कुकिंग, घूमने एवम लिखने का शौक है मै ज्यादातर हिंदी भाषा , मोटिवेशनल कहानी, और फेमस लोगों के बारे में लिखती हूँ |

This website uses cookies.